Join Telegram
Perman

Perman Connection With Doraemon | Red Army

 हेलो दोस्तों आपका स्वागत है हमारे आज के पोस्ट में मेरा नाम है रेड आर्मी और आप देख रहे हैं रेड आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट को। तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किस तरह परमैन कनेक्ट है डोरेमोन से तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं आज के इस पोस्ट को।

1) Same Writer

तो दोस्तों डोरेमोन और परमैन को लिखने वाली एक ही लेखक थे और जिनका नाम था मिस्टर फूजिको एफ फूजियो। फूजिको एफ फूजियो ने बहुत सारे ऐसे मांगा लिखी थी। जो अभी तक की बहुत ही कामयाब रहे हैं उसमें से डोरेमोन और परमैन की मांगा थी और मांगा आने के बाद डोरेमोन और परमैन का एनिमे भी बनाया गया।

2) Connection of Sumire Hoshino in Doraemon

Doraemon And Perman
Dorameon + Perman

तो दोस्तों आप लोग जानते हैं सुमिरे होशिनो चौकी परमैन सीरीज का एक मेन कैरेक्टर है और वही मेन कैरेक्टर हमें डोरेमोन के एपिसोड में भी देखने को मिलता है सुमिरे होशिनो डोरेमोन की एक एपिसोड में हमें देखने को मिलती है और वह पहली बार होता है जब हम सुमिरे होशिनो को डोरेमोन के एक एपिसोड में देखते हैं तो इस एपिसोड के आने के बाद फैंस यह सोच रहे हैं की डोरेमोन और परमैन एक दूसरे से कैसे जुड़े हो सकते हैं। हम लोग जानते हैं परमेन के पॉपुलरिटी बहुत ही कम है जिसकी वजह से परमैन बनना बंद हो चुका है। अगर मैं एक क्रिएटर ना होकर एक परमैन फैन के तौर पर मैं आपको बताऊं कि मुझे लगता है। परमैन की कहानी है वह अभी अधूरी है तो हो सकता है स्टूडियो वाले इस कहानी को परमैन सीरीज ना बनाकर डोरेमोन की सीरीज में ही दिखाना चाहते हैं। इसकी यह वजह हो सकती है कि परमैन की पॉपुलैरिटी काम है और अगर स्टूडियो वाले इस पर कोई भी सीरीज बनाते हैं और अगर कहीं परमैन नहीं चला तो इसकी वजह से स्टूडियो वालों का बहुत ज्यादा नुकसान हो जाएगा तो स्टूडियो वाले इस समय यही सोचते हैं कि परमैन का सीरीज ना बनाकर परमैन की कहानी डोरेमोन में ही दिखा दे तो इस वजह से हो सकता है परमैन और डोरेमॉन जुड़े हैं एक दूसरे से।

3) Replace Of Subasa

तो दोस्तों अगर आप लोग डोरेमोन शुरुआत से देख रहे हैं तो आपको पता है कि शुरुआत में एक मशहूर सिंगर हुआ करती थी जिसका नाम था सुबासा था और यह डोरेमोन सीरीज का ही एक कैरेक्टर है तो हम लोग देखते हैं सुबास एक बहुत ही कामयाब और अच्छे सिंगर थी जो कि हम डोरेमोन में देखते थे पर अगर आप डोरेमोन के नए एपिसोड देखे तो उसने आप लोगों को इस एपिसोड में सुबासा नहीं दिखेगी बल्कि आप उसकी जगह कोई और कैरेक्टर दिखाई देगा जो कि परमैन सीरीज का ही है तो उसका नाम है सुमिरे होशिनो जो कि आपको डोरेमोन सीरीज में देखने को मिलती है अब आप लोग सोचेंगे कि सुबासा को रिप्लेस कर के स्टूडियो वालों का क्या फायदा हुआ होगा तो मैं आपको बताता हूं कि क्या फायदा हो सकता है सुबासा को हटाकर और सुमिरे होशिनो को लाकर। तो दोस्तों स्टूडियो वालों का या फायदा हो सकता है कि वह डोरेमोन सीरीज में परमैन कैरेक्टर यानी सुमेरी होशिनो को दिखाकर परमैन फैंस को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हो। और अगर हम दूसरी तरफ से कहें कि स्टूडियो वाले सुमिरे होशिनो को डोरेमोन सीरीज में इसलिए जुड़े हैं सुबासा को हटाकर क्योंकि वह लोग परमैन की कहानी को पूरा करना चाहते हैं बगैर परमैन की कोई नई सीरीज ना बनाकर क्योंकि उनको पता है कि परमैन कि इतनी लोकप्रियता नहीं है। तो इस वजह से उनको ज्यादा कुछ फायदा नहीं होगा परमैन की नई सीरीज बनाकर तो स्टूडियो वाले परमैन की कहानी को डोरेमोन सीरीज में धीरे-धीरे करके पूरा कर दें।

4 ) Perman Appear In Doraemon

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि परमैन और डोरेमोन‌ को एक ही लेखक ने लिखा है और ज्यादातर डोरेमोन और परमैन के एपिसोड्स को एक ही स्टूडियो ने बनाया है। तो कई बार हम लोग डोरेमोन के एपिसोड में परमैन के कुछ कैरेक्टर्स देख लेते हैं जैसे कि टीवी में और या फिर कॉमिक बुक में और परमैन सीरीज में किसी कॉमिक बुक में हम डोरेमोन के कैरेक्टर्स को देख लेते हैं। अब ऐसा होना एक आसान बात है क्योंकि दोनों ही एनिमे को बनाने वाला स्टूडियो एक ही है तो ऐसा होना कोई बड़ी बात नहीं है।

5) Perman And Doraemon Episode

तो दोस्तों अगर आप लोग डोरेमोन और परमैन को बहुत समय से देख रहे होंगे तो आप लोगों को पता होगा कि डोरेमोन और परमैन के बहुत सारे ऐसे एपिसोड‌ आए हैं जिसमें डोरेमोन के कैरेक्टर्स और परमैन के कैरेक्टर एक दूसरे से मिलते हैं जी हां दोस्तों अगर आपने ऐसे एपिसोड्स देखें है तो अच्छी बात है अगर नहीं देखे तो मैं बता दूं कि इस तरह के असली एपिसोड बनाएंगे है जिसमें हम लोग देखते हैं डोरेमोन के कैरेक्टर्स और परमैन के कैरेक्टर्स एक दूसरे से मिलते। तो यहां पर कहा सकते हैं कि डोरेमोन और परमैन एक दूसरे से इस तरह भी जुड़े हैं।

6) Ninja Hattori, Perman And Doraemon

तो दोस्तों अगर हम लोग निंजा हथौड़ी परमैन और डोरेमोन को देखे तो हम लोग को देखने को मिलता है कि इनकी कोलैब होते रहते हैं और इनके बीच में बहुत सारे एपिसोड भी बन चुके हैं अगर हम बात करें निंजा हथौड़ी और परमैन के तो इनके बहुत सारे एपिसोड्स बन चुके हैं और निंजा हथौड़ी और परमैन की साथ में मूवी भी आ चुकी है और वही अगर हम बात करें कि निंजा हथौड़ी और डोरेमोन की तो कहीं ना कहीं डोरेमोन में निंजा हथौड़ी की कुछ कैरेक्टर्स हमें दिख जाते हैं जैसे कि कॉमिक्स बुक्स में या फिर टीवी में तो हम लोग यह भी कह सकते हैं कि यह तीनों सीरीज कहीं ना कहीं एक दूसरे से जुड़ी इसलिए है क्योंकि इनके लेखक एक ही है जिनका नाम मिस्टर फूजिको एफ फूजियो है।

तो दोस्तों यह पोस्ट यहीं पर खत्म होता है अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर ले और अगर अभी तक कि आपने हमें यूट्यूब पर सब्सक्राइब नहीं किया तो वहां पर भी कर लीजिए ताकि आपको मजेदार और जानकारी वाली ‌चीजें हर जगह मिलते रहे। तो दोस्तों इस तरह के पोस्ट मैं आपके लिए लाता रहता हूं तो कमेंट करके बताना आपको यह पोस्ट कैसा लगा तो दोस्तों मैं मिलता हूं आपको फिर किसी नए पोस्ट में किसी नए टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय बाय।

About the author

Red Army

Add Comment

Click here to post a comment