Join Telegram
Doraemon

What will Happen to Doraemon After Nobita’s Marriage ?

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे आज के इस नए पोस्ट में आज के इस पोस्ट में हम आपको डोरेमोन से कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जो कि हमेशा आपके मन में आती होगी और आज हम उन्हीं सवालों का जवाब देंगे तो बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं आज के इस पोस्ट को।

1) Doraemon का पहला एपिसोड भारत में कौन से साल में आया था ?

तो बहुत लोगों के मन में एक सवाल हमेशा आता होगा कि डोरेमोन कौन से साल में भारत में आया था तो आज की इस सेगमेंट में हम आपको बताते हैं कि डोरेमोन भारत में पहली बार 13 फरवरी 2005 को डोरेमोन का पहला एपिसोड भारत में दिखाया गया था हंगामा टीवी पर। भारत में डोरेमोन को अब तक की दो अवार्ड मिल चुके हैं 2013 और 2015 को ( For Kid’s Choice ) के लिए।

2) Doraemon की पहली मूवी भारत मे कौन से साल आई थी ?

तो दोस्तों अगर आप लोग सोचते हैं कि डोरेमोन की पहली मूवी भारत में कब आई थी तो हम आपको बताते हैं कि डोरेमोन की पहली मूवी भारत में आई थी 5 दिसंबर 2010 को और इस मूवी का नाम था डोरेमोन ( Space Little War ) और या मूवी आई थी सबसे पहले हंगामा टीवी पर फिर उसके बाद या मूवी आती है 26 दिसंबर 2010 को डिजनी चैनल पर।

3) Sewashi नोबिता के रिश्ते में क्या लगता है ?

तो दोस्तों आप के मन में एक और सवाल उठता होगा कि डोरेमोन में एक कैरेक्टर है से सेवशी थी जो कि भविष्य में है तो आप लोग सोचते होंगे कि सेवशी तो नोबिता का ( Grandson ) है आप लोग यहां पर गलत होती हो क्योंकि डोरेमोन सीरीज में हमें जो सेवशी दिखाया जाता है वह नोबिता का ( Grandson ) नहीं बल्कि ( Great Grandson )

4) Doraemon की गर्लफ्रेंड और क्रश का क्या नाम है ?

दोस्तों आप लोग डोरेमोन के एपिसोड्स में एक बिल्ली तो देखते होंगे जो कि डोरेमोन की एक बहुत ही अच्छी दोस्त है तो उसका नाम है मिचैन तो बहुत लोग सोचते हैं कि डोरेमोन उसको पसंद करता है तो मैं बताऊं तो हां डोरेमोन मिचैन उसको पसंद करता है पर वह डोरेमोन की गर्लफ्रेंड नहीं है यहां पर डोरेमोन की कोई और गर्लफ्रेंड है डोरेमोन बस मिचैन को पसंद करता है अगर मैं डोरेमोन की असली गर्लफ्रेंड के बारे में बताओ तो आपको थोड़ी सी हैरानी होगी अगर आप लोग डोरेमोन की ( 2112 The Birth Doraemon ) वाली डोरेमोन मूवी नहीं देखे होंगे। जब डोरेमोन का जन्म हुआ था तब डोरेमोन के बहुत ही कम दोस्त थे जिसकी वजह से डोरेमोन बहुत ही उदास रहता था फिर हम लोग देखते हैं डोरेमोन की एक दोस्त बनती है जो कि ( Female Cat Robot ) होती है। और उसका नाम ( Noramyako ) रहता है। धीरे-धीरे करके डोरेमोन Noramyako को पसंद करने लगता है और वह अपनी दिल की बात को बताने जाता है पर बता नहीं पाता है और अगर हम लोग देखे तो डोरेमोन सिर्फ Noramyako को ही पसंद करता है।

5) नोबिता और शिजुका की शादी होने के बाद डोरेमोन का क्या होता है ?

Doraemon, Nobita And Doraemon
Nobita’s Marriage

तो दोस्तों यह सवाल बहुत ही ज्यादा गूगल पर ढूंढा जाता है कि डोरेमोन का क्या होता है जब नोबिता और शिजुका की शादी हो जाती है तो उसका बहुत ही अच्छा जवाब है मेरे पास तो मैं आपको बताता हूं। तो दोस्तों देखिए सबसे पहली बात यह है जब डोरेमोन नोबिता के साथ नहीं रहता था तब डोरेमोन Sewashi के साथ रहता था फिर जब Sewashi देखता है कि नोबिता को डोरेमोन की जरूरत है तब Sewashi डोरेमोन को नोबिता के पास भेज देता है और जब तक कि नोबिता के साथ डोरेमोन रहता है तब तक कि वह दोनों बहुत ही मस्ती मजाक और सब कुछ करते हैं फिर धीरे-धीरे जैसे नोबिता बड़ा हो जाता है तब डोरेमोन नोबिता का घर छोड़ देता है तो डोरेमोन फिर से Sewashi के पास 2112 सदी में चला जाता है और जब नोबिता और शिजुका की शादी होती है तब डोरेमोन Sewashi के ही साथ रहता है

6) क्या भविष्य में Gian सिंगर बन पाता है

तो हम लोग जैसा कि जानते हैं जियान को गाना गाना बहुत पसंद है पर उसका गाना सुनने के बाद लोग कुछ सुनने की हालत में नहीं रहते हैं यह तो सभी को पता है पर फिर भी जियान यह सोचता रहता है कि वह भविष्य में जाकर एक सिंगर जरूर बन पाएगा तो क्या ऐसा सही में होता है कि भविष्य में जियान सिंगर बन पाता है तो आज हम आपको वही बताएंगे जैसा कि हम लोग डोरेमोन की एक शॉर्ट मूवी देखें तो जिसमें हम लोग देखते हैं कि डोरेमोन में नोबिता जियान सुनियो शिजुका सब लोग बड़े हो जाते हैं और सब लोग को नौकरी भी मिल जाती है पर जियान सिंगर नहीं बन पाता है जियान का खुद का एक मॉल रहता है और वह मॉल बहुत बड़ा होता है। तो भविष्य में जाकर जियान कोई सिंगर नहीं बनता है बल्कि उसका खुद का एक बहुत बड़ा मॉल होता है।

7) Shizuka की बेस्ट फ्रेंड का क्या नाम है ?

तो दोस्तों क्या आपको पता है कि Shizuka की बेस्ट फ्रेंड का क्या नाम है। अगर नहीं पता है तो मैं आपको बताता हूं। Shizuka की बेस्ट फ्रेंड का नाम है। ( Tachibana ) जी हां दोस्तों यह लड़की शिजुका के साथ बचपन में बहुत खेलती और मस्ती करती थी और बचपन में यह दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त हैं पर हम लोग देखते हैं 1 एपिसोड में यह लड़की शिजुका से बहुत दूर चली जाती है फिर 1 एपिसोड में और हम लोग देखते हैं शिजुका इस लड़की से मिलने की इच्छा जगाती है और फिर हम लोग देखते हैं नोबिता शिजुका की इच्छा किसी तरह पूरी कर देता है और शिजुका अपनी दोस्त से मिल पाती है फिर से।

तो दोस्तों यह पोस्ट यहीं पर खत्म होता है तो यह कुछ ऐसे सवाल हैं जो ज्यादा कर के बहुत लोग पूछते हैं तो मुझे आशा होगी आप लोग इस पढ़कर बहुत ही ज्यादा प्रभावित हुए होंगे अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर ले और हमें यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब कर लिए तो मैं मिलता हूं आपको अगले किसी पोस्ट में किसी ने टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय बाय।

About the author

Red Army

Add Comment

Click here to post a comment