Join Telegram
Anime

Action और Adventure से भरी 5 Anime वेब सीरीज वह भी हिंदी में।

 हेलो दोस्तो आपका बहुत-बहुत स्वागत है आज के  नए पोस्ट में तो आज हम आपको एनिमे से कुछ दिलचस्प और मजेदार वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जो कि आपने अभी तक नहीं देखी होगी या पोस्ट बहुत ही खास होने वाला है आप सभी के लिए तो दोस्तों मैं हूं रेड आर्मी और आप देख रहे हैं रेड आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट को तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं आज के इस पोस्ट को।

1. Attack on Titan ( अटैक ऑन टाइटन )

Anime Web series
Top 5 Anime Wed Series

दोस्तों Attack on Titan बहुत ही बढ़िया एनिमे वेब सीरीज है अगर मैं दूसरी तरह से बोलूं तो या वेब सीरीज एक दम कमाल की है अगर हम लोग इसकी स्टोरी लाइन के बारे में आपको थोड़ी सी जानकारी दें तो इसमें बहुत से बड़े बड़े लोग होते हैं जिनको हम उनको मॉन्स्टर कहा सकते हैं और वह लोग इंसानो पर हमला करना शुरू कर देते हैं तो मैं आपको एक बात जरूर कहूंगा कि आप लोग इस एनिमे को जरुर देखना इस एनिमे वेब सीरीज का पहला एपिसोड और सीजन आया था 7 अप्रैल 2013 को और इसका आखिरी एपिसोड आया था 29 सितंबर 2013 को अगर हम लोग इसकी आईएमडीबी रेटिंग के बारे में बात करें तो इसकी IMDB रेटिंग है 8.8/10

2. One Punch Man ( वन पंच मैन )

तो दोस्तों हमारी दूसरी एनिमे वेब सीरीज आती है जिसका नाम है वन पंच मैन या एनिमे वेब सीरीज बहुत ही कमाल की है इस एनिमे वेब सीरीज में जो जो एक्शन दिखाया गया है वह बहुत ही मस्त है और इसकी स्टोरी लाइन काफी खतरनाक है। अगर मैं आपको इसकी स्टोरीलाइन के बारे में बताऊं तो एक बंदा जिसका नाम saitama है जिसके पास बहुत सारी ताकत रहती है और वह अपने दुश्मन को सिर्फ एक ( Punch ) के साथ हराने की ताकत रखता है इस वजह से उसे बहुत सारी चुनौतियां मिलती है और वह बहुत ही आसानी से लोगों को हरा देता है इस वजह से वह अपने बराबर के दुश्मन को ढूंढता है उसको हराने के लिए। इस एनिमे वेब सीरीज की आईएमडीबी रेटिंग है 8.8/10 और एनिमे वेब सीरीज का पहला एपिसोड आया था 4 दिसंबर 2015 को और इस एनिमे वेब सीरीज के पहले सीजन को डायरेक्ट किए हैं ( Shingo Natsume ) और इसके दूसरे सीजन को डायरेक्ट किए हैं ( Chikara Sakurai ) ने।

Also Read This

Rise Of Anime

3. One Piece ( वन पीस )

तो दोस्तों हमारी तीसरी एनिमे वेब सीरीज आती है जिसका नाम है वन पीस अगर मैं आपको वन पीस के बारे में बताऊं तो वन पीस की मांगा अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली मांगा है अभी तक की वन पीस की 4 करोड़ 70 लाख मांगा बिक चुकी है पूरी दुनिया में। अब आप इससे समझ सकते हैं कि यह मांगा एनिमे कितनी मजेदार होगी। वन पीस मांगा की अब तक की 97 वॉल्यूम आ चुकी है और अगर बात करें हम वन पीस अनिमे के बारे में तो इसका पहला एपिसोड और सीजन आया था 20 अक्टूबर 1999 में और इसमें पूरे अभी तक की 20 सीजन है। अगर मैं आपको वन पीस एनिमे की कहानी के बारे में बताऊं तो इसकी कहानी बहुत ही दिलचस्प है एक लड़का जिस पर बहुत ज्यादा जोड़ दिया गया है इस कहानी में जिसका नाम डंकी डी रहता है डोंकी डी आपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए पूरी जी जान लगाता है और वह बचपन से ही एक समुंद्री लूटेरा बनना चाहता था और उसे लुटेरा बनने के लिए सहानुभूति मिलती है रेड हेयर से जो कि खुद एक बहुत ही बड़ा लूटेरा होता है।

4. Naruto ( नारुतो )

तो दोस्तों हमारी चौथी एनिमे वेब सीरीज आती है जिसका नाम है (Naruto) यह एनिमे वेब सीरीज बहुत ही खतरनाक है अगर मैं आपको इस एनिमे वेब सीरीज के बारे में थोड़ा बताऊं तो (Naruto) की मांग का दुनिया की पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली एनिमे मांगा है (Naruto) की अब तक की पूरी दुनिया में 2 करोड़ 50 लाख से भी ज्यादा मांगा बिक चुकी है। अब तक कि Naruto मांगा की 72 वॉल्यूम आ चुकी है। और अगर हम इसके एनिमे के बारे में बात करें तो इसका पहला एपिसोड और सीजन आया था 3 अक्टूबर 2002 जिसने पूरे 20 सीजन है और 20 के 20 सीजन में कुल मिलाकर 500 एपिसोड है और इस का आखिरी एपिसोड टीवी पर आया था 8 फरवरी 2007 को। मैं आपको इसकी स्टोरी लाइन के बारे में बताओ तो एक छोटा बच्चा जो की शुरुआत से ही निंजा रहता है उसका एक सपना रहता है वह बड़े होकर अपने गांव का नेता बन सके और यह कहानी दिखाई गई है दो भागों में जिसमें पहले भाग में हम लोग देखते हैं Naruto छोटा रहता है और दूसरे भाग में Naruto बड़ा हो जाता है। तो दोस्तों मैं आप लोग से बस यही कहूंगा आप लोग इस एनिमे को एक बार जरूर देखना आपको बहुत ही मजा आएगा और यह एनिमे आपको हिंदी में भी देखने को मिल जाएगा।

5. Dragon Ball Z ( ड्रेगन बॉल जेड )

तो दोस्तों हमारी लिस्ट कि पांचवी नंबर पर एनिमे वेब सीरीज आती है जिसका नाम है Dragon Ball अगर हम इस इसकी मांगा के बारे में बात कर तो अब तक की दुनिया में सबसे ज्यादा तीसरी बिकने वाली मांगा है तो इसकी लगभग दो करोड़ से लेकर 3 करोड़ तक की मांगा बिक चुकी है और इसमें पूरे 42 वॉल्यूम है। अगर हम इसके एनिमेशन के बारे में बात करें तो इसके एनिमेशन में कुल 9 सीजन है जिसमें से इसका पहला एपिसोड टीवी पर 26 अप्रैल 1984 में आया था आर एस का आखिरी एपिसोड 31 जनवरी 1998 को आया था। और 9 सीजन में कुल मिलाकर 291 एपिसोड है। अगर हम लोग इसकी स्टोरी लाइन के बारे में बात करें तो इसका मेन कैरेक्टर है Goku और गोकू की पर्सनल दुश्मनी होती है एक एलियन से और वह लोग आपस में लड़ाई भी करते हैं और दुनिया को भी बचाते हैं।

तो दोस्तों यह थी पांच ऐसे एनिमे वेब सीरीज जो कि आपको देखकर एक दम मजा आ जाएगा और मैं आपको एक बात जरूर कहूंगा कि आप लोग इनमें से एक वेब सीरीज जरूर देखना और आपको कसम से मजा ही आने वाला है तो दोस्तों अगर आपने हमें हमारी वेबसाइट पर फॉलो नहीं किया तो वहां पर भी कर ले हमें यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब कर ले ताकि आपको इस तरह की चीजें देखने को मिलते रहे तो मैं मिलता हूं आपको फिर किसी ने पोस्ट में किसी ने टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय बाय

About the author

Red Army

1 Comment

Click here to post a comment