Join Telegram
Shinchan

7 मजेदार रोचक तथ्य Shinchan के बारे

 हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे आज के नए पोस्ट में मेरा नाम है रेड आर्मी हैं। और आप देख रहे हैं रेड आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट। दोस्तों आज के इस पोस्ट पर हम शिनचैन से रिलेटेड कुछ ऐसे जानकारियां देंगे जो कि आपको नहीं पता होगी तो गाइस यह पोस्ट बहुत ही दिलचस्प होने वाला है तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं।

शिनचैन नटखट बच्चा। ( Shinchan )

Shinchan, Shin Chan
Crayon Shinchan

दोस्तों शिनचैन एक जापानी एनिमेशन का कैरेक्टर है। शिनचेन के ऊपर बनी यह सीरीज बहुत ही रोचक और मजेदार हैं इसमें हम देखते हैं एक 5 साल के बच्चे को जो कि बहुत ही शरारती और नटखट होता है इस बच्चे की शरारतो को बहुत ही ज्यादा अच्छी तरीके से हमें इस सीरीज में देखने को मिलता है और शिनचैन को पूरी दुनिया में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है अगर हम बात करें भारत में तो शिनचैन के बहुत ही ज्यादा फैन है। 

Read Also This
Shinchan Net Worth

शिनचैन की कितनी मूवी जापानी आ चुकी है अब तक की। ( Shinchan All Movies )

दोस्तों जापान में शिनचैन की बहुत ही ज्यादा मूवीस रिलीज हुई है अगर बात हम करें शिनचैन की मूवीस की तो अब तक की शिनचैन की 28 मूवीस रिलीज हो चुकी है जापान में वह भी जैपनीज भाषा में और वहीं अगर हम बात करें इंडिया की तो इंडिया में अब तक शिनचेन की 13 मूवी आ चुकी है और शिनचैन की आखिरी मूवी आई थी इंडिया में 2017 को फिर उसके बाद से अभी तक कि इंडिया में शिनचैन की एक भी मूवी नहीं रिलीज हुई है।

शिनचैन की मूवी अब भारत में रिलीज क्यों नहीं होती। ( Why Shinchan Movies Not Release In India )

तो दोस्तों पिछले कुछ समय से देखे हम लोग तो शिनचैन की मूवीस भारत में आनी बंद हो गई है शिनचैन की आखिरी मूवी भारत में 2017 को आई थी फिर उसके बाद से शिनचैन की कोई भी मूवी भारत में नहीं रिलीज हुई है तो बहुत लोग सोच रहे होंगे कि इसके पीछे का क्या कारण हो सकता है तो मैं कुछ ऐसे कारण बताऊंगा आपको की जिसकी वजह से हो सकता है कि भारत में शिनचैन की मूवीस नहीं आ रही है। 1) या हो सकता है कि अभी जो शिनचैन की मूवीस है उनके कॉपीराइट्स बहुत महंगे हो जिसकी वजह से डिजनी इंडिया उसे अभी नहीं खरीद पा रही हो तो इस वजह से भी हो सकता है कि शिनचैन की मूवी इंडिया में नहीं आ रही है।

हिरोशी नोहारा, मिसाई नोहारा‌ और शीरो ( Hiroshi Nohara, Maise Nohara, Himawari Nohara And Shiro )

1) हिरोशी नोहारा शिनचैन के पिता है और शिनचैन एनिमे सीरीज में हिरोशी नोहरा की उम्र 35 साल है और यह एक सेल्समैन है और यह अपनी कंपनी में एक असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम करते हैं।

2) मीसाई नोहारा जोकि शिनचैन की मॉम है इस अनिमे सीरीज में और क्या हमेशा अपने बेटे शिनचेन को मारती रहती है छोटी सी छोटी बात पर। मीसाई नोहरा की उम्र इस एनिमे सीरीज में 29 साल बताई गई है और इनकी बहुत सी खूबियां है और इनकी तीन खूबियां बहुत ही पसंदीदा है एक तो शॉपिंग करना और दूसरा आराम करना और तीसरा खाना खाना है।

3) हिमावारी नोहारा शिनचैन अनिमे सीरीज में शिनचैन की बहन है और इसमें इसका भी बहुत बड़ा रोल है। इस सीरीज में हीमावारी नोहारा की उम्र को नहीं बताया गया है।

4) शीरो शिनचैन का पालतू कुत्ता होता है जो कि बहुत ही समझदार होता है और शिनचैन एनिमे सीरीज में हम लोग देखते हैं शीरो हमेशा शिनचैन की किसी ना किसी तरीके से मदद करता ही रहता है। शीरो के नाम से एक अलग एनिमे भी बन चुका है जापान में जिसका नाम है सुपर शीरो।

क्या शिनचैन असली में मर चुका है। ( Shinchan Dead Is Real )

अगर आप यूट्यूब पर सर्च करेंगे शिनचैन लास्ट एपिसोड तो आपको सिर्फ एक ही चीज देखने को मिलेगी के शिनचैन की डेथ हो चुकी है पर यह सरासर झूठ बात है हम जितने लोग भी वीडियोस को देखते हैं जो यह बताते हैं कि यह लास्ट एपिसोड है और उस लास्ट में यह बताते हैं की शिनचैन की डेथ हो चुकी है या फिर शिनचैन मर चुका है इस तरह की बहुत सी चीजें बताते हैं पर वह पूरी फेक है क्योंकि‌ शिनचैन के लेखक योशीतो उसुई यह कहानी उन्होंने अपने ऊपर लिखी थी यह सोचकर की अगर वह बचपन में शिनचैन की तरह होते तो क्या-क्या शरारती करते तो यहां पर साफ जाहिर होता है कि शिनचैन के लेखक योशीतो उसुई उन्होंने शिनचैन की कहानी अपने ऊपर लिखी थी और यह कहना कि शिनचैन की मौत हो चुकी है यह सरासर गलत है।

शिनचैन एपिसोड ( Shinchan Episode )

शिनचैन के एपिसोड जो हम अभी इस समय टीवी पर देखते हैं अब तक के शिनचैन के 1992 लेकर 2020 तक शिनचैन के 1038 एपिसोड बन चुके हैं जिसमें से कुछ ऐसे एपिसोड है जो कि स्पेशल एपिसोड्स की सेक्शन में आते हैं।

शिनचैन के स्कूल का क्या नाम है ( Shinchan School Name )

दोस्तों जैसा कि हम लोग शिनचेन के एपिसोड में देखते हैं शिनचैन  एक स्कूल में पड़ता है तो क्या आपको पता है उस स्कूल का क्या नाम है तो मैं आपको बताता हूं तो उस स्कूल का नाम है फुटाबा एक्शन किंडरगार्डन नर्सरी स्कूल ( Futaba Action Kindergarten Nursery School ) जिसमे शिनचैन नर्सरी में पड़ता है।

शिनचैन ग्रुप ( Shinchan Group )

शिनचैन एपिसोड में हम लोग देखते हैं कि शिनचैन और शिनचैन के दोस्त रहते हैं वह एक अपना खुद का ग्रुप बनाया रहते हैं जिसमें वह लोग मिलकर कुछ न कुछ नया करते रहते हैं तो क्या आपको पता है उस ग्रुप का नाम है। तो उस ग्रुप का नाम है कासुकाबे डिफेंस ग्रुप  ( Kasukabe Defence Group ) है।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में बस इतना ही अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो वह हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर लीजिए अगर आप हमें यूट्यूब पर सब्सक्राइब नहीं किए हैं तो वहां पर भी सब्सक्राइब कर लीजिए ताकि इस तरह की मजेदार और दिलचस्प चीजें आपको यूट्यूब और वेबसाइट दोनों पर देखने को मिलती रहे तो दोस्तों मैं मिलता हूं आपको फिर किसी नए पोस्ट में किसी और मजेदार टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय बाय।

About the author

Red Army

Add Comment

Click here to post a comment