Join Telegram
Doraemon

Doraemon से जुड़े 11 रोचक तथ्य वह भी हिंदी में

 हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है। मेरा नाम है रेड आर्मी और आप देख रहे हैं रेड आर्मी चैनल की ऑफिशियल वेबसाइट को तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कुछ डोरेमोन से दिलचस्प चीजें को जो कि आपको नहीं पता होगा तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं आज के इस पोस्ट को

1) डोरेमोन मूवीस इन इंडिया ( Doraemon Movies In India )

Doraemon, Doraemon Interesting Facts
Doraemon Interesting Facts
 
तो दोस्तों आप लोग को पता ही होगा कि इस साल यानी 2020 में डोरेमोन की अब तक कि चार फिल्में आ चुकी है और वह चारों फिल्में एक से बढ़कर एक थी। और चारों फिल्में कमाल की थी। पर क्या आप लोगों को पता है।की डोरेमोन की चार फिल्में एक साथ इंडिया में सेकंड टाइम आई है इससे पहले भी चार फिल्में इंडिया में आ चुकी थी और वह साला 2016। 2016 में डोरेमोन की 4 मूवीस आई थी इंडिया में जो कि एक बहुत ही बड़ा नंबर था की 1 साल में डोरेमोन की चार फिल्में आना वह भी इंडिया में।

2) डोरेमोन लास्ट एपिसोड ( Doraemon Last Episode )

दोस्तों अगर आप लोग यूट्यूब पर सर्च करेंगे डोरेमोन का लास्ट एपिसोड तो आपको बहुत सारे लास्ट एपिसोड देखने को मिल जाएंगे जिसमें बहुत लोग यह बताते रहते हैं कि यह रियल एपिसोड है परंतु दोस्तों अभी तक की डोरेमोन का कोई भी लास्ट एपिसोड नहीं आया है और यह एकदम ऑफिशियल है अगर आप चाहें तो इसे गूगल पर भी सर्च कर सकते हैं आपको वहां पर यही मिलेगा कि अभी तक कि डोरेमोन का कोई भी लास्ट एपिसोड ऑफिशियलि नहीं बना है। यानी इसका मतलब सीधे तौर से यही है कि डोरेमोन का अभी तक कोई भी लास्ट एपिसोड नहीं बना है और इसका मतलब है की डोरेमोन की आप जितने भी लास्ट एपिसोड यूट्यूब पर देखते थे वह सारे के सारे फैन मेड है।

3) डोरेमोन चूहों से क्यों डरता है। ( Why is Doraemon afraid of mice )

तो दोस्तों आप लोग तो जानते हैं कि डोरेमोन चूहों से बहुत ज्यादा डरता है वह एक कैट रोबोट होने के बाद भी चूहों से क्यों डरता है । तो हम आपको बताते हैं कि डोरेमोन क्यों चूहों से डरता है। डोरेमोन का जन्म 2110 में हुआ था और जब वह सेवसि के घर पर था तो वह एक चेयर पर बैठ कर आराम कर रहा था तभी एक चूहा डोरेमोन के कानों को खा जाता है और जिसकी वजह से डोरेमोन चूहों से बहुत डरता है।

4) नोबिता की शादी जैक्को से होती। ( Nobita Marriage With Jaco )

तो अगर डोरेमोन नोबिता की मदद करने के लिए नोबिता के समय में नहीं आता तो नोबिता कभी भी शिजुका से शादी नहीं कर पाता क्योंकि भविष्य में नोबिता बहुत ही आलसी होता है। और जिसकी वजह से शिजुका उससे शादी नहीं करती। फिर नोबिता अपनी खुद की कंपनी खोलता और कंपनी खोलने के बाद उसमें आग लग जाती है और आग लगने के बाद वह बहुत ही ज्यादा घाटे में आ जाता है और फिर मजबूरी में आकर नोबिता को जैक्को से शादी करनी पड़ती।

5) डोरेमोन मांगा। ( Doraemon Manga )

दोस्तों आप लोग जानते हैं कि दुनिया में 14 नंबर पर सबसे ज्यादा मांगा बिकने वाली डोरेमोन की है 1969 से लेकर 1996 तक की डोरेमोन की 45 वॉल्यूम आ चुकी है। और 1969 से लेकर 1996 तक की डोरेमोन की 100 मिलियन से भी ज्यादा की मांगा पूरे दुनिया में बिक चुकी है।

6) डोरेमोन मॉडल नंबर। ( Doraemon Model Number )

दोस्तों हम लोग जानते हैं की डोरेमोन एक भविष्य का रोबोट है और वह एक बहुत ही अच्छे AI सिस्टम पर काम करता है और डोरेमोन का मॉडल नंबर ( MS-903 ) है और डोरेमोन का मॉडल नंबर हमें बहुत ही कम एपिसोड में दिखाया गया है।

7) क्या शिजुका डेकीसुगी को पसंद करती है। ( Really  Shizuka likes Dekisugi )

दोस्तों आप लोग के मन में एक सवाल तो उठता ही होगा कि क्या शिजुका डेकीसुगी को पसंद कर दिया तो इसका सीधा सा जवाब है शिजुका और डेकीसुगी एक अच्छे दोस्त हैं और जब भी शिजुका किसी मुसीबत में होती है या फिर अपनी होमवर्क को लेकर परेशान होती है तो डेकीसुगी उसकी मदद कर देता है तो इस वजह से डेकीसुगी शिजुका की बहुत ही अच्छी दोस्त है ना कि शिजुका डेकीसुगी को पसंद करती है।

8) डोरेमोन की कितनी मूवी रिलीज हो चुकी है जापान में। ( How Many Movies of Doraemon Release in Japan )

डोरेमोन की अब तक की बहुत ही सारी फिल्में जापान में रिलीज हो चुकी है और जापान में अब तक की डोरेमोन की 42 मूवी रिलीज हुई है। और अगर बात करें हम इंडिया की तो डोरेमोन की अब तक की 31 मूवी रिलीज हुई हैं।

9) नोबीसूके नोबी ( Nobisuke Nobi )

नोबिता के पिता का नाम नोबीसूके नोबी है और मांगा में इनकी उम्र 36 साल है और अगर बात करें हम एनिमेशन में तो एनिमेशन में इनकी उम्र 41 साल है और यह एक एंप्लॉय हैं अपने कंपनी में और इनकी खूबी है पेंटिंग करना जो कि हम बहुत एपिसोड में देख चुके हैं।

10) डोरेमोन स्पेशल मूवी ( Doraemon Special Movies )

डोरेमोन की अब तक की तो स्पेशल मूवीस आ चुकी हैं जापान में और इन दोनों मूवी में यह दिखाया गया है कि किस तरह डोरेमोन नोबिता की मदद करने के लिए आता है। इतना पहले पाठ में दिखाया था और दूसरे पाठ में हमें यह दिखाया गया है कि किस तरह शिजुका और नोबिता की शादी होती है।

11) डोरेमोन का असली कलर क्या है। ‌( What Is The Real Colour of Doraemon )

दोस्तों हम लोग डोरेमोन के एपिसोड में देखते हैं की डोरेमोन का कलर नीला होता है पर दोस्तों डोरेमोन का असली कलर नीला नहीं है बल्कि डोरेमोन का असली कलर पीला है।

तो दोस्तों आज के पोस्ट में बस इतना ही था अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर ले और अगर अभी तक कि आपने हमें यूट्यूब पर सब्सक्राइब नहीं किया है तो वहां पर भी सब्सक्राइब कर लीजिए तो दोस्तों मैं मिलता हूं आपको फिर किसी ने पोस्ट में किसी ने टॉपिक के साथ तब तक लिए बाय बाय।

About the author

Red Army

Add Comment

Click here to post a comment