Join Telegram
Hollywood

Hollywood की सर चकरा देने वाली 5 जोंबी मूवी वह भी हिंदी में

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे आज के नए पोस्ट में मेरा नाम है रेड आर्मी और आप देखें और रेड आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट को। दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको हॉलीवुड से कुछ ऐसी मूवीस के बारे में बताएंगे जोकि एकदम कमाल धमाल की होगी तो बिना देर किए चलिए आज के इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

5. Zombieland ( जोंबीलैंड )

दोस्तों यह मूवी कॉमेडी एक्शन और हॉरर हॉलीवुड मूवी है यह मूवी काफी ज्यादा कॉमेडी से भरी पड़ी  है काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग है यह मूवी 2009 में रिलीज हुई थी जबकि  इंडिया में 19 फरवरी 2010 को रिलीज हुई थी और इसकी IMDb rating 7.6/10 है और इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 10.24 करोड डॉलर है

Hollywood Movie, Hollywood zombie Movie
Hollywood Movie

मूवी में कुछ इस तरह दिखाया गया है कि एक खतरनाक वायरस पूरी दुनिया में फैल जाता है और सब लोग जोंबी बन जाते है पर देखने वाली यह बात है कि इसमें कुछ लोग जो जोंबी बनने से बच जाते हैं वह क्या अंत तक बचे रहेंगे और बचे रहेंगे तो कैसे यह आपको मूवी देख कर ही पता चलेगा।

और हाल ही में 2019 में इसका सेकंड पार्ट आया है जिसका नाम है Zombieland: Double Tap

जिसकी IMDb rating 6.7/10 है और जिसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 12.28 करोड़ डॉलर है।

4. The Maze Runner (द मेज़ रनर)

दोस्ती इस मूवी की बात करें तो यह साइंस फिक्शन और एक्शन मूवी है यह मूवी एक्शन से भरी पड़ी है यह मूवी 2014 में रिलीज की गई थी और इस मूवी की IMDb rating 6.8 है और दोस्तों इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 34.83 करोड़ डॉलर है और इस मूवी के डायरेक्टर Wes ball थे दोस्तों इस मूवी के दो और पार्ट है

2- Maze Runner: The Scorch Trials यह मूवी 2015 में रिलीज की गई थी और इसकी IMDb rating 6.3 है और इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 31.23 करोड़ डॉलर है और इस मूवी के भी डायरेक्टर Wes ball है

3- Maze Runner: The Death Cure यह मूवी 2018 में रिलीज हुई थी और इसकी IMDb rating 6.2 है और इस मूवी की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 28.82 करोड़ डॉलर है और इस मूवी को भी डायरेक्ट Wes ball ने ही किया था। 

दोस्तों पूरी मूवी में दिखाया गया है कि एक खतरनाक  वायरस  पूरी दुनिया में फैल जाता है और उसका असर बच्चों पर नहीं होता है तो कुछ वैज्ञानिक इन बच्चों पर एक्सपेरिमेंट करते हैं और उन्हें पता चलता है कि इन बच्चों के शरीर में किसी खास तरह का केमिकल है जिसकी वजह से इन बच्चों पर उस वायरस का कोई भी असर नहीं होता है और फिर इन बच्चों से जबरदस्ती उनके शरीर से उस केमिकल को निकाला जाता है जिससे उस वायरस की वैक्सिंन बनाई जा सके। दोस्तों तो इस मूवी में देखने लायक क्या है कि क्या वह वैज्ञानिक अंत में उस वायरस की वैक्सीन बना पाते हैं या नहीं।

3.  Resident Evil ( रेजिडेंशियल इवेल )

दोस्तों अगर हम इस मूवी की बात करें कि यह हॉरर एक्शन हॉलीवुड मूवी है यह मूवी एक्शन से भरी पड़ी है और बहुत ही कमाल के सीन है यह मूवी मेरी फेवरेट मूवी में से एक है और इसे मैंने बहुत बार देखा है  मूवी की बात करें तो यह रिलीज हुई थी 2002 मे और इसकी IMDb rating 6.7 है और इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 10.3 करोड़ डॉलर के आसपास है और इस मूवी के डायरेक्टर Paul w.s.anderson है

दोस्तों इस मूवी की अब तक छह पार्ट आ चुके हैं और सच कहूं तो सब के सब पाठ बहुत ही बढ़िया है बल्कि एक से बढ़कर एक है

2-इस मूवी का दूसरा पार्ट Resident Evil: Apocalypse जो कि 2004 में रिलीज हुई थी और इसकी IMDb rating 6.2 है और इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 12.93 है और इस मूवी के डायरेक्ट Alexander Witt है।

3-इसका तीसरा पार्ट Resident Evil: Extinction जो कि 2007 में रिलीज हुआ था और इसकी IMDb rating 6.3 है और इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 15 करोड़ डॉलर है और इस मूवी के डायरेक्टर Russell Mulcahy है।

4-Resident Evil: Afterlife दोस्तों इस मूवी की बात करें तो यह 2010 में रिलीज हुई थी और इसकी IMDb rating 5.8 है इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 30.02 करोड़ डॉलर है इस मूवी को डायरेक्ट किया था Paul W. S. Anderson ने। 

5- Resident Evil: Retribution यह मूवी 2012 में रिलीज हुई थी और इसकी IMDb rating 5.4 है और इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 24.02 करोड़ डॉलर है और इस मूवी के डायरेक्टर Paul W. S. Anderson है।

6- Resident Evil: The Final Chapter यह मूवी 2016 में रिलीज हुई थी और इसकीIMDb rating 5.5 है इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 31. 22 करोड़ डॉलर है इस मूवी के डायरेक्टर Paul W. S. Anderson है।

इस मूवी की स्टोरी लाइन काफी कमाल की है और मैं यह उम्मीद करता हूं कि आपको यह बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी।

2.  World War Z ( वर्ल्ड वार जेड )

दोस्तों यह मूवी बेसिकली हॉरर एक्शन हॉलीवुड मूवी है यह मेरी सेकंड फेवरेट मूवी है  इस मूवी में बहुत ही ज्यादा अच्छे और खतरनाक सीन है इस मूवी में बेसिकली दिखाया गया है कि जब पृथ्वी पर एक खतरनाक वायरस फैल जाता है तो एक आदमी अपने परिवार को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है  यह मूवी 2013 में रिलीज की गई थी। इस मूवी की IMDb rating 7/10 है इस मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 54 करोड़ डॉलर है इस मूवी के डायरेक्टर Marc Forster है।

1. Train to Busan ( ट्रेन टू बुसान )

दोस्तों यह मूवी हॉरर एक्शन मूवी है लेकिन यह  हॉलीवुड मूवी नहीं है जबकि यह एक कोरियन मूवी है यह हॉलीवुड मूवी ना होने के बावजूद भी काफी कमाल की और  बहुत ही ज्यादा खतरनाक और बहुत ज्यादा डरा देने वाली मूवी है यह मूवी थ्रीलर से भरी पड़ी है मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह मूवी काफी ज्यादा नहीं बल्कि बहुत ज्यादा पसंद आएगी इस मूवी की स्टोरी लाइन बहुत कमाल की है और ये आपके रोंगटे खड़े कर देगी। यह मूवी 2016 में रिलीज की गई थी और इस मूवी की IMDb rating 7.6 है और इस फिल्म के डायरेक्टर Yeon Sang-ho है। और इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 98.50 मिलियन डॉलर है। मैं आशा करता हूं कि इस की सेकंड पार्ट जल्द से जल्द आए । 

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि जब भी आप यह सारी मूवीस देखें तो आपको यह बहुत ज्यादा पसंद आए और फिर मिलते हैं इसी तरह कुछ नए टॉपिक्स के साथ एक नए पोस्ट में। तब तक के लिए बाय बाय।