Join Telegram
Perman

Perman All Characters | परमैन के सारे कैरेक्टर हिंदी में |

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे आज की इस पोस्ट में मेरा नाम है रेड आर्मी और आप इस समय रेड आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर है और आज हम आपको कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बताएंगे परमैन के कैरेक्टर के बारे में तो बिना देर किए चलिए इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

बर्डमैन ( Birdman )

बर्डमैन परमैन सीरीज का मेन कैरेक्टर है जो कि हमें परमैंस की मदद और उन्हें छोटी-छोटी चीजें बताना और सिखाने का काम रहता है। बर्डमैन अपने काम को बहुत ही अच्छी तरीके से करता है और सारे पर परमैंस के ऊपर नजर भी रखता है कि वह कोई गलत काम ना करें और अपने पावर का गलत उपयोग ना करें। बर्डमैन के पास एक उड़नतश्तरी है जिसकी मदद से वह किसी भी ग्रह से आ जा सकता है। और बर्डमैन के पास एक बंदूक भी है एक पावरफुल बंदूक जिसकी वजह से वह परमैंस को डराता है कि अगर तुमने कोई गलत काम किया तो तुम्हें मैं जानवर बना दूंगा।

Perman All Characters

Perman All Characters

 परमैन नंबर वन ( मिशूओ ) ( Perman No – 01 Mistuo )

परमैन इस सीरीज का सबसे बड़ा और मेन कैरेक्टर है परमैन के नाम से पूरा शो चलता है परमैन जिसे हम मिसयूओ के नाम से भी जानते हैं। मिशूओ एक थोड़ा सा आलसी लड़का है वह कभी अपने काम को सही तरीके से नहीं पूरा करता है। परंतु जब मिशूओ परमैन की ड्यूटी करता है तो वह अपनी पूरी जी जान से अपना काम करता है। भले ही मिसयूओ थोड़ा आलसी है पर वह सब का फेवरेट है और बेसिकली परमैन मेरा भी फेवरेट कैरेक्टर है।

बोबी परमैंर नंबर दो ( Perman No – 2 Booby )

मूवी परमैन सीरीज में परमैन नंबर दो और यह भी परमैन सीरीज का एक मेन कैरेक्टर है अगर हम बात करें परमैन नंबर दो कि जो कि बोबी है तो वह कोई इंसान नहीं है बल्कि वह एक चिंपैंजी है बोबी अपना काम बहुत ही अच्छी तरीके से करता है और हम यह कह सकते हैं कि चारों परमैंस में बोबी भी थोड़ा दिमागदार है।

परमैन नंबर 3 सुमिरे होशिनो ( Perman No – 3 Sumire Hoshino )

सुमिरे होशिनो परमैन सीरीज में परमैन नंबर 3 है। और अगर हम बात करें सुमिरे होशिनो की तो इसे हम परमैन सीरीज में 2 नाम से जानते हैं पहला सुमिरे होशिनो और दूसरा पाको। सुमिरे होशिनो जो है वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा मिशूओ को पसंद करती हैं और वह मिशूओ को बहुत ही ज्यादा प्यार करती है इस वजह से परमैन सीरीज में सुमिरे होशिनो का एक बहुत ही बड़ा हाथ है और इसी वजह से यह सीरीज बहुत ही ज्यादा दिलचस्प होती है क्योंकि इसमें हमें बीच-बीच में सुमिरे होशिनो ( पाको ) की लव स्टोरी देखने को मिलती रहती है।

परमैन नंबर 4 पायान‌ ( Perman No – 4 Payan )

पायान परमैन सीरीज में परमैन नंबर 4 है और यह भी परमैन सीरीज का एक मेन कैरेक्टर है अगर हम पायान की बात करें तो यह थोड़ा कंजूस टाइप का परमैन है इसे हमेशा बिजनेस, बिजनेस और बिजनेस ही दिखाई देता है हर काम में या हमेशा हर वक्त पैसे कमाने के बारे में ही सोचता रहता है।

परमैन नंबर 5 कोइची यामदा ( Perman No – 5 Koichi Yadama )

कोइची यामदा इसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं क्योंकि यह एक 2 साल का बच्चा था जो कि एक बार गलती से मिशूओ को परमैन बनते देख लिया था जिसकी वजह से बर्डमैन को कोइची यामदा को परमैन नंबर 5  बनाना पड़ा था कोइची यामदा ब्लैक एंड वाइट मांगा ( Comic )  में परमैन नंबर 5 था और जब परमैन एनिमेशन ने बनना शुरू हुआ तो कोइची यामदा को हटा दिया गया

गांनको ( Ganko )

गांनको परमैन सीरीज का एक कैरेक्टर है और यह परमैन नंबर वन (मिशूओ) की छोटी बहन है यह हर वक्त परमैन यानी अपने भाई में मिशूओ की जासूसी ही करती रहती है।

मिचिको ( Michiko )

मिचिको परमैन सीरीज का एक मेन और बड़ा कैरेक्टर है। अगर हम बात करें मिचिको की तो यह थोड़ी सी चालाक है और परमैन सीरीज में मिचिको को सबसे ज्यादा परमैन को पसंद करती है और उसके बहुत से कारण है कि मिचिको परमैन को क्यों पसंद करती है।

साबू ( Sabu )

साबू परमैन सीरीज का एक कैरेक्टर है और यह एक छोटा सा लड़का है इसकी हाइट काफी छोटी है और हम लोग देखते हैं साबू सिर्फ कबाओ के साथ ही रहता है।

कबाओ ( Kabao )

कबाओ परमैन सीरीज का एक कैरेक्टर है जो कि देखने में थोड़ा बदमाश टाइप का लगता है हम लोग देखते हैं कि इस सीरीज में कबाओ और साबू मिलकर मिशूओ‌ को बहुत ही परेशान करते रहते हैं और इस सीरीज में कबाओ और साबू का एक ही काम रहता है वह मिशूओ को किसी ना किसी बहाने परेशान करते रहते हैं।

हरोजो ( Haruzo )

हेरोजो परमैन सीरीज का एक कैरेक्टर है और इस सीरीज में हरोजो एक अमीर लड़का है। परमैन सीरीज में हम स्रोतों को ज्यादा नहीं देखते हैं। पर इस सीरीज में हरोजो एक ऐसा लड़का है जो कि अमीर है और बहुत ही दिखावा करने वाला लड़का है।

प्रोफेसर ओयामा ( Professor Oyama )

प्रोफेसर ओयामा परमैन सीरीज में एक टीचर है। यह ( मिशूओ, मिचिको, कबाओ और साबू ) के क्लास टीचर है।

मिस्टर एंड मिसेस सुबा ( Mrs And Mrs Suwa )

मिस्टर एंड मिसेस सुबा परमैन सीरीज में 2 मेन कैरेक्टर है और या दोनों परमैन( मिशूओ और गांनको ) के मम्मी पापा हैं और इनका इस सीरीज में एक मेन कैरेक्टर है और हम ज्यादातर इस सीरीज में इनको देखते रहते हैं।

तो दोस्तों आज के पोस्ट में बस इतना ही इसी तरह की और भी मजेदार और दिलचस्प पोस्ट के लिए अगर आपने हमारी इस वेबसाइट को फॉलो नहीं किया है तो जरूर से फॉलो कर ले और अगर अभी तक की आपने हमें यूट्यूब पर सब्सक्राइब नहीं किया है तो वहां पर भी सब्सक्राइब कर ले ताकि इसी तरह की इंटरेस्टिंग पोस्ट और वीडियोस आपको सबसे पहले मिलते रहे तो दोस्तों मैं मिलता हूं आपको फिर किसी नए पोस्ट में किसी नए टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय बाय।

परमैन को वापस लाने के लिए हमें अभी से मेहनत करनी पड़ेगी तो परमैन फैंस को मेरी तरफ से बाय बाय।

Perman Connection With Doraemon

About the author

Red Army

Add Comment

Click here to post a comment